सामाजिक सौहार्द व विधि व्यवस्था के बीच खलल पैदा करने वालों की जगह जेल की सलाखों के पीछे, पॉलीथिन का उपयोग करने वालों पर भी होगी कार्रवाई,खगड़िया डीएम का ऐलान।

0
159

खगड़िया/ राजेश सिन्हा
सामाजिक सौहार्द,भाईचारा एवं विधि व्यवस्था के बीच खबर डालने वालों की जगह जेल की सलाखों के पीछे है। सामाजिक सौहार्द,भाईचारा एवं विधि व्यवस्था बनाये रखना जिला प्रशासन की पहली प्राथमिकता है। उक्त बातें खगड़िया के जिलाधिकारी जय सिंह ने पत्रकारों को संबोधित करते हुए कही। उन्होंने मजहबी जुनून एवं जातीय उन्माद फैलाने वालों के विरुद्ध कठोर करवाई करने का आदेश जारी करते हुए कहा कि अफवाह और भ्रम फ़ैलाने वाले तत्वों पर निगाह रखना जरुरी है। डीएम के मुताबिक ऐसे तत्व चाहे कितने ही रसूखदार क्यों न हों, अमन एवं शांति में खलल डालने की यदि हिमाकत करेगा तो सलाखों के पीछे भेजने में कोई गुरेज नहीं किया जायेगा । इधर।पर्यावरण दिवस के अवसर पर भी जिलाधिकारी द्वारा दो आदेश जारी किया गया है। पर्यावरण संरक्षण को लेकर जारी आदेश के मुताबिक 50 माईक्रोन से कम पोलिथीन बैग पर पूर्व से रोक लगाई गई है। इस संबध में कार्यपालक पदाधिकारी, नगर परिषद् खगड़िया एवं नगर पंचायत गोगरी में छापामारी कर इस बात को सुनिश्चित करने का आदेश दिया गया है और कहा गया है कि 50 माईक्रोन से कम का पोलिथीन बैग उपयोग में नहीं लाए जाय। ग्रामीण क्षेत्रों में इसे सुनिश्चित करने की जिम्मेदारी अनुमंडल पदाधिकारी को दी गई है। कहा गया है कि इसे लेकर संबंधित सीओ को निर्देश दें कि अपने-अपने क्षेत्र अंतर्गत छापामारी कर उपरोक्त आदेश को सुनिश्चित कराएं। डीएम ने निर्देश दिया है कि इसके लिए जागरुकता अभियान के साथ-साथ सघन छापामारी अभियान भी चलाई जाय।
दूसरी ओर पर्यावरण सुरक्षा की दृष्टिकोण से जिलाधिकारी कार्यालय परिसर एवं अन्य सभी विभागों व जिला के सभी सरकारी कार्यक्रमों में प्लास्टिक बोतल बंद पानी के प्रयोग पर तत्काल प्रभाव से रोक लगा दी गई है। यह आदेश भी दिया गया कि खगड़िया जिला अंतर्गत सभी सरकारी आयोजनों, बैठकों, कार्यशाला आदि में प्लास्टिक बोतल में बंद पानी का प्रयोग नहीं की जाए।