छोड़ो शिमला, नैनीताल… इस बार लवासा के लिए हो जाओ तैयार

0
866

नई दिल्‍ली: अगर आप शिमला, मनाली या नैनीताल जैसे हिल स्टेशंस पर बार-बार जाकर बोर हो चुके हैं, तो इस बार आप लवासा का ट्रिप पर प्लान कर सकते हैं. मुंबई और पुणे की भाग दौड़ की जिंदगी से एक दम उलट लवासा वाकई देखने वाली जगह है. इस हिल स्टेशन पर सभी के लिए कुछ न कुछ है, जानिए लवासा को थोड़ा और करीब से…

आसानी से पहुंच सकते हैं
लवासा एक प्लान्ड हिल स्टेशन है, जिसे वेस्टर्न घाट्स पर वरसगांव बांध के पास बनाया गया है. लवासा पुणे से महज 65 किलोमीटर और मुंबई से करीब 200 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है, इसलिए विकेंड पर यहां छुट्टियां मनाने आराम से जाया जा सकता है. यहां के खूबसूरत हरे भरे पहाड़ और लेक के नजारे मन मोह लेने वाले हैं.

होटल्स
लवासा में होटल्स की अच्छी व्यवस्था है. यहां कई शानदार और लग्जरी होटल्स मौजूद हैं, जोकि टूरिस्टों के कंफर्ट और सेफ्टी का पूरा ख्याल रखते हैं. साथ ही यहां पर बेहतरीन स्पा ट्रीटमेंट का भी मौका है, जिससे आपके शरीर की पूरी थकान गायब हो जाएगी.

फन एंड मस्ती
अगर आप जब भी लवासा जाएं तो यहां वॉटर स्पोर्ट्स करना कभी न भूले. ये काफी एंटरटेनिंग और एडवेंचरस है. साथ ही यहां पर मौजूद ‘VORTEX SPLASH PAD’ में फुल ऑन फन और मस्ती का पूरा चांस मिलता है. इसके अलावा अगर सुकून चाहते हैं तो आप लवासा की हरी-भरी और शांत पहाडि़यों के आसपास एक वॉक ले सकते हैं और लेक के किनारे भी शांति के कुछ पल पा सकते हैं.