सांसद जनार्दन सिग्रीवाल की शिकायत पर लोकसभा स्पीकर ने किया तलब,पटना के DM और SSP की बढ़ीं मुश्किलें

24

पटना – पटना में 13 जुलाई को ​बीजेपी के विधानसभा मार्च के दौरान भाजपा के नेताओं और कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज के मामले में पटना के डीएम डा. चंद्रशेखर और एसएसपी राजीव मिश्रा की मुश्किलें बढ़ गई हैं. मामले की गंभीरता को देखते हुए लोकसभा स्पीकर ने पटना के डीएम और एसएसपी को तलब ​कर लिया है. सांसद जनार्दन सिग्रीवाल की शिकायत पर स्पीकर ने यह कदम उठाया है. 

सांसद जनार्दन सिंह सिग्रीवाल ने स्पीकर से शिकायत की थी कि 13 जुलाई को भाजपा नेताओं पर लाठीचार्ज के दौरान उनकी हत्या की साजिश रची गई थी. पटना में उस दिन सांसद सिग्रीवाल को पुलिस ने बेरहमी से पीटा था और वह बुरी तरह घायल हो गए थे. कई दिनों तक वे अस्पताल में भर्ती रहे थे.

सांसद जनार्दन सिंह सिग्रीवाल ने इस घटना को लेकर स्पीकर से शिकायत की थी. इसी शिकायत का संज्ञान लेते हुए लोकसभा स्पीकर ने पटना के डीएम और एसएसपी को तलब किया है. पटना के डीएम और एसएसपी को तलब किए जाने से केंद्र सरकार और राज्य सरकार के बीच खींचतान और बढ़ सकती है.

बता दें कि बीती 13 जुलाई को बीजेपी ने शिक्षकों की नियुक्ति नियमावली के विरोध में विधानसभा मार्च का आयोजन किया था. बीजेपी ने पहले विधानसभा और विधान परिषद की कार्यवाही का बहिष्कार किया था और उसके बाद गांधी मैदान में स्थित गांधी प्रतिमा से अपना मार्च शुरू किया था. डाकबंगला चौराहे पर मार्च पहुंचा ही था कि वहां मौजूद पुलिसकर्मियों ने बीजेपी कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज कर दिया था और टियर गैस के गोले छोड़े थे. इस दौरान एक कार्यकर्ता की मौत भी हो गई थी. भाजपाइयों ने इस लाठीचार्ज का कड़ा विरोध किया था. बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने लाठीचार्ज को राज्य सरकार की बौखलाहट का नतीजा बताया था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here