हम ‘अति आत्ममुग्धता’ का शिकार हुए : पूर्व बल्लेबाज़ फारूख

0
124

आस्ट्रेलिया के हाथों पहले टेस्ट में भारत की हार से स्तब्ध पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज फारूख इंजीनियर ने पुणे की पिच पर सवाल उठाते हुए मेजबान बल्लेबाजों को भी उनके गैर जिम्मेदाराना शाट्स के लिये आड़े हाथों लिया ।

इंजीनियर ने पत्रकारों से कहा, “मैं पूरी तरह से स्तब्ध हूं। मैने मैच की हर गेंद देखी। टेस्ट मैच की विकेट ऐसी नहीं होती। कम से कम पांच दिन तक तो मैच चलना चाहिये था।’’

उन्होंने कहा,‘‘हम अति आत्ममुग्धता का शिकार हुए। हमारे पास दुनिया के सर्वश्रेष्ठ स्पिनर हैं। हमने कई मौके गंवाये । आस्ट्रेलिया की फील्डिंग को देखो। उन्होंने कोई मौके नहीं गंवाये।’’ उन्होंने कहा ,‘‘हमारे बल्लेबाज खराब शाट खेलकर आउट हुए। हम ऐसे खेल रहे थे मानों आईपीएल खेल रहे हों। आस्ट्रेलिया ने हमें हर विभाग में पछाड़ दिया।’’

शनिवार को हुए इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने अपने बेहतरीन खेल का प्रदर्शन करते हुए भारत को 333 रनों से करारी हार दी। भारत की दूसरी पारी 107 रनों पर ही सिमट गई। ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीवन स्मिथ ने मैच की दूसरी पारी में शानदार सेंचुरी लगाई। वहीं, बॉलर स्टीफन कीफी ने पूरे मैच में 12 विकेट झटके।

पिछले 85 सालों के क्रिकेट के इतिहास में ये भारतीय टीम का सबसे खराब प्रदर्शन रहा। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने कहा कि यह पिछले दो सालों में भारत की ओर से सबसे खराब बल्लेबाजी प्रदर्शन किया गया।