हॉलीवुड में काम करने को बेताब नहीं नवाजुद्दीन

0
582

ऑस्कर के लिए नामांकित होने वाली गार्थ डेविस की फिल्म ‘लॉयन’ में महज एक दृश्य में नजर आने वाले अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी का कहान है कि सिर्फ विदेशों में नजर आने के लिए वह अंतर्राष्ट्रीय फिल्मों में छोटा सी भूमिका निभाने में काम कोई दिलचस्पी नहीं रखते हैं।

फिल्म ‘लॉयन’ में महज वह तीन-चार मिनट के एक दृश्य में नजर आते हैं, दृश्य में वह कोलकाता के एक छोटे से घर में अभिनेत्री तनिष्ठा चटर्जी के साथ फिल्म के नायक सनी पवार को नुकसान पहुंचाने की साजिश करते दिखाई देते हैं।

अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर इसे नवाजुद्दीन के करियर का सही आगाज नहीं कहा जा सकता है, लेकिन अभिनेता का कहना है कि उन्होंने इस फिल्म में काम करना गार्थ डेविस के आग्रह पर स्वीकार किया।

अभिनेता के मुताबिक, “मैं महज विदेशों में नजर आने के लिए अंतर्राष्ट्रीय फिल्मों में छोटी भूमिकाएं नहीं निभा सकता। मुझे अपने देश में जो काम मिल राह है, उससे मैं बेहद खुश हूं.. बिल्कुल मैं सिर्फ हॉलीवुड ही क्यों बल्कि दुनयिाभर की फिल्मों में काम करने के लिए तैयार हूं, लेकिन मेरा किरदार दिलचस्प होना चाहिए।”

नवाजुद्दीन कहते हैं, “निर्देशक गार्थ डेविस ने निजी तौर पर फोन करके इस फिल्म का हिस्सा बनने का मुझसे अनुरोध किया और मैं मना नहीं कर सका। यह एक अच्छा अनुभव था, लेकिन मैं ‘लॉयन’ को अंतर्राष्ट्रीय सत्र पर अपने करियर की शुरुआत के रूप में नहीं देखता। यह फिल्म दो बेहतरीन भारतीय कलाकारों देव पटेल और सनी पवार के लिए फायदेमंद साबित होगा।”